ज्योतिष-धर्म

भाग्य आपका साथ देगा, नवंबर के इन दिनों की प्रतीक्षा न करें, शुभकामनाएं

नवंबर का महीना शुरू हो चुका है. ज्योतिषीय दृष्टि से यह अनेक परिवर्तनों का काल है। इस माह में कई महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन और गोचर करते हैं। इनमें प्रमुख है शनि का परिवर्तन। शनि इतने समय से टेढ़ी चाल में चल रहे थे।

इस महीने की शुरुआत में शनि कुंभ राशि में सीधी रेखा में चलना शुरू कर देंगे। इस महीने सूर्य, शुक्र और बुध जैसे ग्रह भी गोचर करेंगे।

नवंबर का महीना ग्रहों की स्थिति के आधार पर कुछ सितारों के लिए ढेर सारी किस्मत लेकर आता है। उन्हें अब तक आई सभी बाधाओं से मुक्ति मिलेगी और उनका जीवन एक नई दिशा में आगे बढ़ेगा। आइए देखें कि वे भाग्यशाली सितारे कौन हैं जो नवंबर में भाग्यशाली सीज़न की शुरुआत करेंगे।

मिथुनकुर (मकाइरम अंतिम भाग, तिरुवथिरा, पुनार्थम प्रथम तृतीय)

नवंबर का महीना मिथुन राशि वालों के लिए भाग्य लेकर आया है। यदि छोटी-मोटी समस्याओं को नजरअंदाज कर दिया जाए तो यह महीना आपके करियर, व्यवसाय और जीवन में समृद्धि और भाग्य लेकर आएगा। परीक्षा आदि की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए माह की शुरुआत काफी अनुकूल रहेगी। इस समय शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। पहले से कार्यरत लोगों की स्थिति और स्थिति में वृद्धि होगी। माह के मध्य में आपका कारोबार बढ़ेगा। माह के अंत तक आपको वांछित परिणाम प्राप्त होंगे।

नवंबर के अंत तक कारोबार विस्तार की योजना भी फलीभूत होगी। नवंबर की शुरुआत में किसी खास व्यक्ति की मदद से सभी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। अगर आप सिंगल हैं तो आपकी जिंदगी में कोई खास शख्स आ सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने के मौके मिलेंगे।

कन्निकुर (उतरम अंतिम तीन क्वार्टर, अथम, चितिरा पहला हाफ)

नवंबर का महीना कन्या राशि वालों के लिए बेहद अनुकूल रहेगा। इस महीने आपके सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता और लाभ मिलेगा। आपको देश-विदेश में अपने प्रियजनों से भरपूर सहयोग और समर्थन मिलेगा। नवंबर का महीना उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद रहेगा जो विदेश से संबंधित व्यवसाय करते हैं या करियर और बिजनेस के लिए विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं। कार्य-संबंधी उपलब्धियाँ आपको अधिक आत्मविश्वासी बनाएंगी।

कार्यस्थल पर पदोन्नति या मनचाहा स्थानांतरण पूरा होगा। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं। व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ होगा। व्यापार विस्तार का अवसर मिलेगा। सत्ता एवं प्रशासन से संबंधित लंबित कार्य माह के मध्य तक पूर्ण हो जायेंगे। कला, लेखन और पत्रकारिता से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। आय के अतिरिक्त स्रोत उपलब्ध होंगे। धन-संपदा में वृद्धि होगी। महीने के मध्य में आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

धनुकुर (मूलम, पुरदम, उथरादम 1/4)

नवंबर का महीना धनु राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस महीने आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके काम अच्छे समय पर होंगे. महीने की शुरुआत में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। तो घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। अविवाहित लोगों की शादी पक्की हो सकती है। बेरोजगारों को मनचाही नौकरी मिल सकती है। व्यापार में इच्छित लाभ प्राप्त होगा। व्यापार विस्तार की इच्छा पूरी होगी। इस समय आप बिजनेस में कोई बड़ी डील कर सकते हैं।

जो लोग शेयर बाजार या सट्टेबाजी से जुड़े हैं उन्हें महीने के मध्य में अचानक भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। व्यापार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा और विदेश यात्राएं संभव हैं। परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को इस महीने बड़ी सफलता या उससे जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नवंबर का महीना रिश्तों के लिहाज से अनुकूल है। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के कई मौके मिलेंगे। महीने के दूसरे भाग में संतान संबंधी बड़ी चिंता दूर होगी। पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। नवंबर के महीने में आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button