छत्तीसगढ़मुख्य समाचारराजनीति

भूपेश बघेल ने मार दिया अमिताभ बच्चन का ‘शहंशाह’ वाला डायलॉग

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 20 सीटों पर वोटिंग हो रही है। पहले चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान चल रहा है। मतदान के बीच राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक फिल्मी डायलॉग चर्चा में आ गया है।

बघेल ने अपने भतीजे से पाटन सीट पर हो रहे मुकाबले को लेकर यह डायलॉग मारा है, जो फिल्म ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन के मुंह से हम सबने सुना है। मुस्कुराते हुए बघेल ने कहा- रिश्ते में हम बाप लगते हैं।

बघेल से पत्रकारों ने पूछा कि चाचा और भतीजे में कौन भारी? बघेल ने तुरंत ही जवाब दिया, ‘रिश्ते में हम बाप लगते हैं।’ यह कहकर खुद भूपेश बघेल मुस्कुरा उठे तो आसपास मौजूद लोगों ने जोरदार ठहाका लगाया। भूपेश बघेल ने इस डायलॉग के जरिए यह बताने की कोशिश की कि वह अपने सांसद भतीजे पर भारी पड़ने वाले हैं।

भूपेश बघेल ने यह बातें सोमवार शाम बेमेतरा में कहीं। वह यहां पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने महादेव ऐप और ईडी ऐक्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें जितनी गालियां दी जाएंगी, उतना ही फायदा होगा। बघेल ने कहा, ‘तुम्हारी गाली और मेरे कान की बाली, तुम जितना गाली दोगे उतना मुझे फायदा होगा। 17 तारीख तक बहुत वीडियो आएंगे और कहानियां आएंगी। आनंद लीजिए।’

पाटन में चाचा भतीजे की दिलचस्प जंग
दरअसल, पाटन विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मुकाबला उनके भतीजे विजय बघेल से है। विजय बघेल भाजपा के दुर्ग से सांसद हैं। चाचा और भतीजे के बीच लंबे समय से राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता है। 2008 और 2013 में भी दोनों का मुकाबला हो चुका है। 2008 में जहां विजय अपने चाचा पर भारी पड़े थे तो 2013 में भतीजे को हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button