छत्तीसगढ़

19 से विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाने की तैयारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाने की तैयारी प्रारंभ हाे गई है। प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा का कहना है, छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से बुलाया जा सकता है। सत्र को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं।

जल्द ही इसकी अधिसूचना भी जारी हो जाएगी। सत्र में विधायकों को शपथ दिलाने के साथ राज्यपाल का अभिभाषण होगा और अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा।
प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्रियों अरुण साव और विजय शर्मा ने कैबिनेट की बैठक में एक दिन पहले ही प्रदेश में 18 लाख गरीबों के लिए आवास बनाने को मंजूरी दी है। अब इसके बाद विधानसभा का सत्र भी बुलाने की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा 19 से 21 दिसंबर तक सत्र रखा जाएगा। इसमें प्रोटेम स्पीकर विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने बताया, 18 लाख गरीबों को आवास देने की बात मुख्यमंत्री ने की है। अपने वादे के मुताबिक सबसे पहला काम हमारी प्रदेश सरकार की ओर किया गया है। अब इसके लिए बड़ी धनराशि की आवश्यकता है। सबसे पहले अनुपूरक बजट की आवश्यकता है। इसके अलावा आगे बहुत योजनाएं हैं जिन पर जल्द ही अगली कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा, उनके लिए भी अनुपूरक बजट की आवश्यकता है। सत्र में अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा। कैबिनेट के विस्तार पर श्री शर्मा ने बताया, यह मुख्यमंत्री का प्रिविलेज है, उनका अपना निर्णय है और मैं सोचता हूं कि जल्द ही वे मंत्रिमंडल का ऐलान करने वाले हैं। इस बात पर वे चिंता भी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button