खेल

ICC हरमनप्रीत कौर को कर सकती है दंडित, भारतीय कप्तान को चुकानी होगी यह कीमत

नई दिल्ली: हाल ही में बांगलादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अंपायरिंग को लेकर तीखी आलोचना करने वाली भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर को ICC दंडित कर सकती है. दरअसल शुक्रवार को खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद हरमनप्रीत खासे गुस्से में दिखाई गईं. तब उन्होंने पवेलियन लौटने से पहले बल्ले को जोर से स्टंप्स पर दे मारा और फिर अंपायर को खूब खरी-खोटी सुनाई. कौर का गुस्सा यहीं ही खत्म नहीं हुआ. बाद में पुरस्कार वितरण समारोह में भी हरमनप्रीत ने अंपायरिंग की आलोचना की.

सूत्रों से जानकारी के अनुसार सजा के तहत हरमप्रीत कौर की कुल मैच फीस की 75 प्रतिशत रकम को काटा जा सकता है. इसके अलावा पेनल्टी के रूप में उन्हें तीन डिमेरिट प्वाइंट्स भी दिए जा सकते हैं. हरमनप्रीत कौर के भीतर गुस्सा इतना ज्यादा था कि जब मैच के बाद दोनों टीमें का संयुक्त फोटो सेशन हुआ, तो भी भारतीय कप्तान ने खराब अंपायरिंग को लेकर ताने मारे. इसका नतीजा यह रहा कि बांग्लादेश बीच फोटो सेशन से ही अपने खिलाड़ियों को साथ लेकर ड्रेसिंग रूम में चली गईं.

रिपोर्ट के अनुसर हरनप्रीत पर स्टंप पर बल्ले से प्रहार करने के लिए मैच फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगाया जा सकता है, तो 25 प्रतिशत राशि पुरस्कार वितरण समारोह में किए गए कमेंट के लिए काटी जा सकती है. कुल मिलाकर पूरे मैच के लिहाज से उन्हें चार डिमेरिट प्वाइंट्स दिए जा सकते हैं. मैच के बाद भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश बल्लेबाजों की तारीफ की, लेकिन उन्होंने कहा कि खराब अंपायरिंग ने बहुत ही ज्यादा निराश किया. अंपायरों ने कई गलत निर्णय दिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button