खेलछत्तीसगढ़

*छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की एन.पी.एल के पहले क्रिकेट मैच में धमेकेदार जीत, हुई चौंके और छक्कों की बरसात।*

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की एन.पी.एल के पहले क्रिकेट मैच में धमेकेदार जीत, हुई चौंके और छक्कों की बरसात

 

विभागाध्यक्ष कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा, इंद्रावती भवन के तत्वाधान में मंत्रालय एवं विभिन्न कार्यालयों के कर्मचारियों के मध्य नवा रायपुर प्रीमियर लीग (एन. पी. एल) क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उक्त टूर्नामेंट में दिन का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल तथा संचालनालय पेंशन एवं भविष्य निधि के मध्य खेला गया। टॉस जीतकर संचालनालय की टीम ने गृह निर्माण मंडल को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। मंडल की तरफ से जुबेर खान एवं अक्षय यादव ने ओपनिंग बैटिंग का जिम्मा उठाया मंडल की तरफ से अक्षय यादव हैट्रिक चक्के लगाकर 19 रन बनाकर आउट हुए वहीं उनका स्थान लेने आए अभिषेक यादव ने जुबेर खान के साथ मिलकर टीम के लिए धुआंधार बल्लेबाजी की ओर टीम का स्कोर 8 ओवर खत्म होने तक 127 रन 2 विकेट के नुकसान पर पंहुचा दिया। अभिषेक ने 9 छक्कों और 1 चौंके की मदद से 62 रन बनाए वहीं जुबेर खान ने 3 चक्के और 4 चौकों की मदद से 38 रन बनाए।
वहीं 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी संचालनालय टीम की शुरुवात खराब रही और उन्होंने केवल 7 रनो पर अपने 4 विकेट खो दिए, संचालनालय की टीम खराब शुरुवात की वजह से अंत तक उभर नही पाई और पूरी टीम महज 40 के स्कोर पर धराशाई हो गई और छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की टीम ने यह मैच 87 रनों से जीत लिया। मंडल की तरफ से अक्षय, सोनवानी, अमर तथा घनश्याम ने 2–2 विकेट तथा मनीष ने 1 विकेट झटके, विकेट के पीछे कीपिंग कर रहे जुबेर खान ने 4 कैच लपके।
छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की टीम एडिशनल कमिश्नर श्री अजीत सिंह पटेल के नेतृत्व में मैदान में उतरी थी वहीं टीम का मनोबल बढ़ने मंडल के मुख्य संपदा अधिकारी श्री पी. के. सोनवानी भी मैदान में मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button