छत्तीसगढ़

बालको मेडिकल सेंटर ने बीएमसी कैंसर डे केयर सेंटर के भव्य उद्‌घाटन की घोषणा की

रायपुर. बालको मेडिकल सेंटर (बीएमसी) ने 21 दिसंबर 2023 को बीएमसी कैंसर डे केयर सेंटर के भव्य उद्‌घाटन की घोषणा की. रायपुर में उन्नत केसर देखभाल लाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. यह सेंटर पचपेड़ी नाका, कलर्स मॉल के पास स्थित है. 8 कीमोपेरेपी इकाइयों और अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह केंद्र व्यक्तिगत रोगी देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. डे केपर सेंटर में दी जाने वाली सेवाओं में कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी, टारगेटेड घेरेपी, टेस्ट और रिपोर्ट संग्रह, ओपीडी परामर्श और संबंधित कैसर सहायता सेवाएं शामिल है.

बीएमसी कैंसर डे केयर की सुविधाएं अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करती हैं और रायपुर के साथ पूरे छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मरीजों के लिए सेवाएं उपलब्ध हैं. अनुभवी और प्रसिद्ध ऑन्कोलॉजिस्ट सप्ताह में छह दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ओपीडी परामर्श प्रदान देंगे. सेंटर में कैफे होने से इलाज के दौरान मरीजों और उनके देखभाल करने वालों के लिए भोजन की सुविधा आसान होगी.

नया रायपुर, छत्तीसगढ़ में मध्य भारत के सबसे बड़े और सबसे उन्नत कैंसर संस्थान के रूप में बालको मेडिकल सेंटर 24 घंटे कैंसर देखभाल सेवाएं प्रदान करते हुए मुख्य केंद्र बना हुआ है. ऑन्कोलॉजिस्ट एवं अत्याधुनिक मशीनों के साथ एडवांस सर्जरी, कीमो घेरेपी, रेडिएशन थेरेपी, पीईटी स्कैन, स्पेक्ट स्कैन, एबडीटी, एलडीटी थेरेपी, बोन मेरो ट्रांसप्लांट, आईसीयू, सूक्ष्म चीरा सर्जरी, दर्द एवं उपशामक केयर की सुविधा और 24/7 प्रयोगशाला सेवाएँ, ब्लड बैंक, फार्मेसी, कॉल सेंटर तथा आपातकालीन सेवाएं होगी. छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और समारोह के मुख्य अतिथि अरुण साव ने केंद्र के सफल उद्‌घाटन पर टीम को बधाई दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button