छत्तीसगढ़

उपसरपंच पर घास भूमि और मुरुम बेचने का आरोप

बालोद। जिले के गुंडरदेही ब्लॉक अंतर्गत ग्राम हल्दी के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के उप सरपंच दुर्गा सिन्हा पर घास जमीन को बेचने का आरोप लगाया है। साथ ही गांव से मुरुम निकालकर ग्राम पंचायत के माध्यम से बेचने की भी बात कही है। उप सरपंच ने ग्रामीणों के आरोपों को गलत बताया है। सरपंच खोमेश्वर दामले ने मुरुम का अवैध खनन करने के आरोप को भी गलत बताया है।

उन्होंने कहा कि मुरुम का खनन जिला प्रशासन के आदेश पर कराया गया है।इधर उप सरपंच व ग्राम पंचायत के कार्यप्रणाली के खिलाफ जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौपा है।

ग्रामीण अध्यक्ष राम नारायण सिन्हा ने कहा कि मामले में कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी। कुछ ग्रामीणों ने भी बताया की उप सरपंच ने घास जमीन को आबादी के रूप में पैसे लेकर बेचा है। मुरुम खनन का भी मामला उठा।

हम चाहते हैं कि उचित जांच व ग्रामीणों की शंका का भी समाधान हो। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में निर्णयों की जानकारी ग्रामीणों को भी होनी चाहिए। गांव से मुरुम की खुदाई कर ठेकेदार सड़क निर्माण में उपयोग कर रहे हैं। हल्दी सरपंच खोमेश्वर दामले ने कहा कि जिला प्रशासन ने इसे लीज में दिया है। हमारे पास जिला प्रशासन का आदेश है। नायब तहसीलदार राहुल गुप्ता ने कहा कि अभी इस मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद ही इस पर कुछ कह पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button