छत्तीसगढ़

केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने जिले के नगरीय निकायों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की

निराकरण हेतु शेष रह गए सभी आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

बालोद,  फाॅरेंसिक, केमिकल एवं फर्टिलाइजार विभाग भारत सरकार के संयुुक्त सचिव रविन्द्र प्रताप सिंह ने आज सर्किट हाउस बालोद के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जिले के नगरीय निकायों में प्राप्त कुल आवेदन पत्रांे एवं उसके निराकरण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निराकरण हेतु शेष रह गए सभी आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

जिससे की विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के उद्देश्यों के अनुरूप सभी पात्र हितग्राहियों को शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ मिल सके। बैठक में कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर चन्द्रकांत कौशिक सहित नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के अलावा संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में केन्द्रीय संयुक्त सचिव आरपी सिंह ने हितग्राहियों के द्वारा शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने हेतु विभागवार प्रस्तुत किए गए आवेदनों के संबंध में जानकारी ली। इसके अंतर्गत उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि आदि योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त कुल आवेदनों तथा उनकी निराकरण की स्थिति के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निराकरण हेतु शेष रह गए आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश भी दिए। केन्द्रीय संयुक्त सचिव आरपी सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत बालोद जिले में बेहतर शिविर के आयोजन एवं प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण हेतु त्वरित गति से की जा रही कार्रवाई की भी सराहना की ।

बैठक में कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि केन्द्रीय संयुक्त सचिव के निर्देशानुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्राप्त आवेदन पत्रों में से निराकरण हेतु शेष रह गए सभी आवेदनों का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित की जाएगी।

इसके अलावा सभी पात्र हितग्राहियों को शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी सुनिश्चित कराया जाएगा। चन्द्रवाल ने केन्द्रीय संयुक्त सचिव आरपी सिंह को अपने व्यस्तम समय में से समय निकालकर विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा हेतु जिले में आने के लिए हृदय से धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button