छत्तीसगढ़

नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में पिछले चार दिनों से गंदा पानी और कचरा सड़कों पर बह रहा

नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में पिछले चार दिनों से गंदा पानी और कचरा सड़कों पर बह रहा

ज़ोहेब खान…..बालोद।नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में स्थित पुल जाम हो जाने से पिछले चार दिनों से गंदा पानी और कचरा सड़कों पर बह रहा है। जिसका गंदा बदबूदार पानी यहां के व्यापारी एवं यात्रियों को इस गंदे पानी और कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है जिससे आने जाने में परेशानी होती है। गंदा बदबूदार पानी से परेशान एक दुकान का व्यापार भी पूरी तरह से प्रभावित हो गया इसके लिए पालिका को कोस रही है। वही पुल की साफ सफाई करने की मांग को लेकर दुकानदार ने कई बार पालिका प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन पालिका ध्यान नही दे रही है। पालिका के अड़ियल रवैया से परेशान होकर दुकानदार कलेक्टर से शिकायत करने की बाते कही।


पुल जाम होने से पिछले चार दिनों से सड़क में बह रहा गंदा पानी और कचरा

बता दे की नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में स्थित पुल जाम हो जाने की खबर पिछले 15 दिनों पहले प्रमुखता से खबर प्रकाशन किया गया था जिसके बाद पालिका प्रशासन के निर्देश पर सफाई कर्मियों ने पुल के बीच हिस्से को तोड़कर साफ सफाई किया था लेकिन फिर से पुल जाम होने से पिछले चार दिनों से गंदा पानी और कचरा सड़कों पर बह रहा है। नगर पालिका द्वारा नाली की नियमित सफाई नहीं होने से पुल पूरी तरह जाम होकर गंदा पानी सड़कों पर फैलकर बह रहा है। आने जाने वालों लोगों को समस्या उठानी पड़ रही है। वही गंदगी का असर यहां व्यवसाय करने वाले दुकानदारों पर भी पड़ रहा है।

पुल की साफ सफाई करने में ध्यान नही दे रही है पालिका

नेशनल हाईवे 930 सड़क निर्माण के दौरान ना तो नेशनल हाईवे विभाग ने और ना ही नगरपालिका ने इस ओर ध्यान दिया। बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में स्थित पुल जाम होने से नाली का गंदा पानी और कीचड़ बहने से लोग काफी परेशान है। गंदे पानी की बदबू से व्यपारियो का जीना दूभर हो गया है। मार्ग में आने जाने वाले राहगीरो को गंदा पानी से होकर गुजरना पड़ रहा हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता अभियान की पोल खोलकर रख दिया है। नगर पालिका परिषद द्वारा वार्डों में साफ-सफाई का दावा हवा हवाई ही दिख रहा है। नगर पालिका में सफाई कर्मचारियों होने के बावजूद नगर के बस स्टेंड में नालियां बजबजा रही हैं। साफ-सफाई नहीं होने के कारण नालियों की गंदगी सड़कों पर बह रही है, लोगों को गंदे कीचड़ व पानी में से आना पड़ रहा है।

नया बस के प्रवेश द्वार के पास पुल के गड्डे को खुले में छोड़कर यात्रियों और वाहन चालकों को दे रहे है दुर्घटना का आमंत्रण

नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार में स्थित पुल जाम हो जाने से गंदा पानी और कचरा सड़कों पर बहने की खबर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद पालिका प्रशासन नीद से जागते हुए पालिका के सफाई कर्मियों को गुरुवार को नया बस स्टेंड के प्रवेश द्वार के पास पुल की साफ सफाई करने के लिए भेजा गया।सफाई कर्मी दिनभर पुल की साफ सफाई करने के लिए पुल के मध्य हिस्से को तोड़कर साफ सफाई किया गया लेकिन उक्त गड्डे को खुले में छोड़कर यात्रियों और वाहन चालकों को दुर्घटना का आमंत्रण दे रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button