छत्तीसगढ़

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर कलेक्टोरेट में व्यवस्थाओं का जायजा लिया

जाहिद खान…..बालोद।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर कलेक्टोरेट के अलग-अलग कक्षों में विभिन्न सेलों में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान चन्द्रवाल ने जनसंपर्क कार्यालय में बनाए गए मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति कक्ष में पहुँचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। चन्द्रवाल ने जनसंपर्क अधिकारी चन्द्रेश ठाकुर से मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के कार्यों के संबंध में जानकारी ली। जनसंपर्क अधिकारी श्री चन्द्रेश ठाकुर ने कलेक्टर श्री चन्द्रवाल को मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के विभिन्न सेलों के द्वारा प्रतिदिन संपादित किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने मौके पर उपस्थित प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया सेल, सोशल मीडिया सेल, मीडिया अनुवीक्षण एवं एमसीएमसी के प्रभारी एवं सहयोगी अधिकारियों से उनके द्वारा प्रतिदिन संपादित किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी ली। श्री चन्द्रवाल ने मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति को 24 घण्टे क्रियाशील रखने तथा इलेक्ट्राॅनिक मीडिया सेल के अंतर्गत विभिन्न पालियों के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी-कर्मचारियों का समय पर उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के कार्य हेतु अधिकारी-कर्मचारियों के उपस्थिति के संबंध में जानकारी ली तथा कार्य में अनुपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने व्यय अनुवीक्षण कक्ष तथा पोस्टल बैलेट को सुरक्षित रखने कोषालय विभाग के अंतर्गत बनाए गए डबल लाॅक का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने जिला कोषालय अधिकारी को डबल लाॅक में पोस्टल बैलेट को सुरक्षित रखने के समुचित उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रकांत कौशिक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button