छत्तीसगढ़

बलरामपुर जिले में हिन्दू गो-रक्षक सुजीत स्वर्णकार की हत्या मामले को लेकर नगर के शीतल पैलेस होटल में विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को प्रेसवार्ता कर संगठन का पक्ष रखा

जाहिद खान…….बालोद। बलरामपुर जिले में हिन्दू गो-रक्षक सुजीत स्वर्णकार की हत्या मामले को लेकर नगर के शीतल पैलेस होटल में विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को प्रेसवार्ता कर संगठन का पक्ष रखा। प्रदेश उपाध्यक्ष सरल मोदी, जिला अध्यक्ष बलराम गुप्ता, जिला मंत्री राज सोनी, परस साहू की प्रमुख उपस्थिति में इस घटना व प्रशासन के द्वारा अभी तक कि गई कार्रवाई को सही नहीं बताते हुए कहा कि प्रदेश के बलरामपुर जिला में बजरंग दल के सह संयोजक, सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या कर दी गई है और प्रशासन द्वारा इस प्रकरण में केवल लीपापोती की जा रही है। विगत 27 मई को संदिग्ध अवस्था मृतक का शव जंगल में पाया गया था। उसके शरीर में धारदार हथियार से वार के निशान पाए गए है। यह बात का पंचनामा में भी उल्लेख है। साथ ही जिस लड़की की भी हत्या की गई, उसकी बड़ी वहन को सोन खान नाम के एक गो तस्कर का रात के एक बजे फोन आता है और इससे इस षड्यंत्र की पुष्टि होती है। तथ्यपरक जांच होने के बाद इसमें निश्चित राजफश होगा।

पदाधिकारियो ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सरल मोदी व ने कहा कि सोमवार को सभी जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। कार्रवाई नहीं होती है तो आंदोलन करेंगे। प्रदेश में इस्लामिक जिहादियों के द्वारा कवर्धा में साधराम यादव की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई। प्रदेश के अन्य कई जिलों में भी लव जिहाद, मतांतरण व गो तस्करी के मामले बढ़े हैं। हिन्दू आस्था के केंद्र मंदिरों में विग्रह को तोड़ा गया है। जो हिन्दू धर्म समाज के सामने गंभीर चिंता का विषय है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल प्रदेश सरकार से यह मांग कर रहा है कि ऐसे घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, यदि मामले को लेकर कार्रवाई नहीं होती है तो प्रांतव्यापी आंदोलन करते हुए मंत्रियों का घेराव किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी राज्य शासन की होगी। विहिप ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सुजीत स्वर्णकार की हत्या मामले की सीबीआइ जांच हो, ताकि निष्पक्ष जांच हो व न्याय मिल सके। मृतक के स्वजन को सहायता के लिए एक करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाए। मामले की जांच उपरांत दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button