क्राइमछत्तीसगढ़मुख्य समाचार

मॉब लीचिंग के आरोपियों को क्यों गिरफ्तार नहीं कर रही है पुलिस?

ज़ोहेब खान ………..रायपुर 23 जून 2024/ आरंग में हुई माब लीचिंग के आरोपियों का संबंध भाजपा से है इसलिए अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आरंग में हुई मॉब लीचिंग की घटना के आरोपियों का संबंध भाजपा से है इसीलिए पुलिस आरोपियों को बचाने के लिए कार्यवाही नहीं कर रही है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है कानून व्यवस्था खराब हो चुकी है पुलिस प्रशासन अपने जिम्मेदारियां का ठीक से निर्भर नहीं कर रहा है अपराधियों को भाजपा नेताओं का संरक्षण है अपराधी बेलगाम घूम रहे हैं।

 

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आरंग में हुई घटना में तीन लोगों की हत्या कर दी जाती है इस घटना मे एक दर्जन से अधिक अराजक तत्वों ने पीट पीट कर तीन लोगो की हत्या कर दिया था। दहशत गर्दो ने सरेआम कुछ लोगो पर लाठियों डंडो और धारदार हथियार से हमला बोला था । इस गंभीर आपराधिक मामले मे पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ हत्या को मुकदमा 302 के तहत दर्ज करने के बजाय 304ए के तहत सदोष मानव बध का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मामला हत्या का है सरकार हल्की धाराओं मे कार्यवाही कर दहशत गर्दो को संरक्षण दे रही है। भाजपा सरकार बताये की घटना के दोषियों को क्यों बचाया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि माब लीचिंग से तीन लोगों की मौत राज्य के माथे पर कलंक का टीका है। इस प्रकार का गिरोह बनाकर कानून को हाथ में लेने का दुस्साहस ऐसे लोगों के पास कहां से आया? सरकार को इसका जवाब देना चाहिये। इस घटना से जुड़े लोग किस संगठन से जुड़े है? सरकार इसका खुलासा करे तथा इस प्रकार का गिरोह बाजी पर अंकुश लगाये।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति गलत काम कर रहा है तो उसके लिए बाबा साहब का बनाया गया संविधान है। उसके खिलाफ कानूनी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये, लेकिन गिरोह बाजी करके आतातायी संगठन बनाकर लोगों को रोकना, भयादोहन करना तथा भीड़ बुलाकर हिंसा फैलाना, किसी की हत्या करना सभ्य समाज में अस्वीकार्य है।प्रदेश की कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है। सत्ता रूढ़ दल के लोग सत्ता के दंभ में अपराधियों को संरक्षण दे रहे है। जिसका दुष्परिणाम है कि राज्य में 6 महीने में ही अपराध का गढ़ बन गया है। चोरी, डकैती, हत्या, लूट, बलात्कार, माफियाराज, तस्करी, जुआ-सट्टा, नशाखोरी के अवैध कारोबार के बाद अब माब लीचिंग भी शुरू हो गयी है।

 

धनंजय सिंह ठाकुर

वरिष्ठ प्रवक्ता

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button