विदेश

पीएम नेतन्याहू का एलान, युद्ध के बाद भी गाजा में सुरक्षा नियंत्रण …

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के साथ चल रहे युद्ध के बीच बड़ा बयान दिया। उन्होंने मंगलवार को उस विचार को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि युद्ध के बाद गाजा पट्टी में सुरक्षा के लिए किसी अंतरराष्ट्रीय बल को जिम्मेदारी दी जाए।

इजरायली पीएम ने कहा कि युद्ध के बाद इजरायली सेना को गाजा में सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखने का अधिकार है। सीएनएन के अनुसार, यह पहली बार नहीं है जब नेतन्याहू ने गाजा में युद्ध के बाद इजरायली सैन्य नियंत्रण का आह्वान किया है।

नेतन्याहू ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि गाजा की सुरक्षा को केवल आईडीएफ ही सुनिश्चित कर सकती है। उन्होंने कहा कि कोई भी अंतरराष्ट्रीय ताकत इसके लिए जिम्मेदार नहीं हो सकती है। हमने देखा कि अन्य स्थानों पर क्या हुआ, जहां सुरक्षा के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सेनाएं लाई गई थीं।

नेतन्याहू ने सीएनएन को बताया कि युद्ध के बाद गाजा में इजराइल की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इसका क्या मतलब है। बता दें कि इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा में खान यूनिस शहर को घेर लिया है।

आईडीएफ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि युद्ध शुरू होने के दो महीने के बाद हमारी सेनाएं अब दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस शहर को घेर रही हैं। उन्होंने कहा कि हम इजरायल की सुरक्षा के लिए कार्रवाई जारी रखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button