देशव्यापार

इस दिग्गज कंपनी ने गुजरात सरकार से की बड़ी डील, ₹30 है शेयर की कीमत

नई दिल्ली. फूड प्रोडक्ट से जुड़ी कंपनी वार्डविजार्ड फूड्स एंड बेवरेजेज लिमिटेड ने गुजरात सरकार के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत वार्डविजार्ड गुजरात में अपने परिचालन का विस्तार करने की योजना बना रही है। इस समझौते के बीच शुक्रवार को इस शेयर में करीब 6% की गिरावट दर्ज की गई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर की कीमत 30.19 रुपये थी। 

क्या है 52 वीक लो और हाई: बता दें कि यह शेयर इसी नवंबर महीने में 19.50 रुपये के 52 वीक लो पर गया था। इसके बाद से शेयर की जबरदस्त खरीदारी हुई और कीमत 33 रुपये के स्तर तक पहुंच गई। वहीं, शेयर ने 21 अगस्त 2023 को 49.90 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। इस कंपनी का मार्केट कैपिटल 749.13 करोड़ रुपये है। इस कंपनी ने 3 वर्षों में 1,300 प्रतिशत से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

क्या है समझौते की डिटेल: इस रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से वार्डविजसर्ड गुजरात में परिचालन का विस्तार करेगी। इससे रेडी-टू-ईट फूड, मेयोनेज़ सॉस और फ्रोजन फूड्स का उत्पादन काफी बढ़ जाएगा। यह प्रोजेक्ट 500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाला है। इससे पहले वार्डविजार्ड फूड्स एंड बेवरेजेज लिमिटेड ने डब्ल्यूओएल एनर्जी ड्रिंक के साथ समझौता किया था। 1953 में स्थापित इस ने वनस्पति खाद्य तेलों के अपने “प्रताप वनस्पति” ब्रांड के साथ एक खास पहचान बनाई।

क्या है शेयरहोल्डिंग पैटर्न: इस कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 52.63% हिस्सेदारी पर प्रमोटर्स का दांव है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 47.37% की है। इंडिविजुअल प्रमोटर्स में यतिन संजय गुप्ता और शीतल मंदर भालेराव हैं।

ऐतिहासिक स्तर पर है बाजार: बता दें कि शेयर बाजार ऐतिहासिक स्तर पर है। बीते शुक्रवार को पहली बार सेंसेक्स ने 71 हजार अंक को पार किया। साप्ताहिक आधार पर बीएसई सेंसेक्स में कुल 1,658.15 अंक यानी 2.37 प्रतिशत की तेजी रही जबकि एनएसई निफ्टी में 487.25 अंक यानी 2.32 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button