देशराजनीति

रेनॉल्ट जल्द ही भारत में पेश करेगी अपनी 2 नई एसयूवी, जाने कीमत से लेकर फीचर तक सब कुछ

ऑटो न्यूज़ डेस्क,फ्रांसीसी कार निर्माता रेनॉल्ट की वर्तमान में भारतीय बाजार में 3 कारें हैं; यह क्विड, ट्राइबर एमपीवी और किगर बेच रही है। कंपनी अगले 1 साल के दौरान हमारे बाजार में कोई नया उत्पाद नहीं लाएगी। हालांकि, कंपनी 3 नई कारें तैयार कर रही है, जिन्हें 2025-26 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें कंपनी दो नई एसयूवी और एक नई एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक शामिल है।

रेनॉल्ट जल्द ही भारत में पेश करेगी अपनी 2 नई एसयूवी, जाने कीमत से लेकर फीचर तक सब कुछ

नई पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर
रेनॉल्ट के एक अन्य उप-ब्रांड डेसिया ने यूरोपीय बाजारों के लिए डस्टर मीडियम एसयूवी की तीसरी पीढ़ी लॉन्च की। रेनॉल्ट नई डस्टर एसयूवी को उन बाजारों में भी पेश करेगी जहां डेसिया मौजूद नहीं है। इसे गठबंधन के मॉड्यूलर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिसका उपयोग वैश्विक सैंडेरो और जॉगर मॉडल में किया जाता है। रेनॉल्ट का दावा है कि यह मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म केबिन के अंदर अधिक जगह प्रदान करेगा। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स भी होंगे जिनमें इंडिपेंडेंट टचस्क्रीन के साथ बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

नई 7-सीटर एसयूवी
रेनॉल्ट एक नई 3-पंक्ति एसयूवी भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो डस्टर के सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह मॉडल संभवतः Dacia Bigster Concept का प्रोडक्शन वर्जन होगा। इसका मुकाबला टाटा सफारी, महिंद्रा एक्सयूवी700, हुंडई अलकज़ार और जीप मेरिडियन से होगा। इसका व्हीलबेस डस्टर से ज्यादा लंबा होगा। साथ ही आपको केबिन में ज्यादा जगह भी मिलेगी। इसमें मजबूत हाइब्रिड गैसोलीन इंजन और माइल्ड हाइब्रिड मिलने की संभावना है।

रेनॉल्ट क्विड ईवी
रेनॉल्ट भारतीय बाजार के लिए एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक भी तैयार कर रही है। यह एंट्री-लेवल हैचबैक CMF-AEV प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह मौजूदा Kwid का EV संस्करण हो सकता है, जो अब चुनिंदा वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। Kwid EV में 26.8 kWh की बैटरी है और शहर में इसकी रेंज 271 किमी (NEDC चक्र) है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button