देशमुख्य समाचार

कम्यूनिटी ग्रुप्स के लिए के लिए इंस्टेंट मेसजिंग एप WhatsApp में आने वाला है धांसू फीचर, खत्म होगी ये टेंशन

 व्हाट्सएप ने पिछले साल ऐप में कम्युनिटी ऑप्शन जोड़ा था, जिसके जरिए एक विषय पर बने अलग-अलग ग्रुप को एक साथ लाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि पढ़ाई से संबंधित चार समूह हैं, तो इन सभी समूहों के लोगों को एक समुदाय में एक साथ लाया जा सकता है। इससे एडमिन का काम काफी आसान हो जाता है और उसे हर ग्रुप में बार-बार पोस्ट नहीं करना पड़ता है.

कम्युनिटी फीचर के तहत एक-दूसरे की डिटेल्स नजर नहीं आती, जिससे प्राइवेसी बनी रहती है। इस बीच, व्हाट्सएप समुदाय के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह जानकारी व्हाट्सएप के विकास पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने साझा की है। वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी कम्युनिटी के लिए ‘पिन इवेंट्स’ विकल्प पर काम कर रही है।

ये तनाव ख़त्म हो जायेगा
पिन इवेंट विकल्प की मदद से, जब भी एडमिन ग्रुप में कोई महत्वपूर्ण कॉल, मीटिंग आदि शेड्यूल करेगा, तो व्हाट्सएप स्वचालित रूप से आपके लिए एक इवेंट कॉलम बनाएगा, जिससे आप समुदाय के शीर्ष पर देख पाएंगे कि किस ग्रुप में कौन सा इवेंट है। विकल्प। से उपस्थित होना होगा. इस फीचर का फायदा यह है कि आप महत्वपूर्ण मीटिंग, कॉल आदि मिस नहीं करेंगे। अक्सर ऐसा होता है कि हम ग्रुप्स को खोलना पसंद नहीं करते क्योंकि उनमें लगातार मैसेज आते रहते हैं और कई बार इस वजह से जरूरी मैसेज मिस हो जाते हैं। इन सब से बचने के लिए व्हाट्सएप इस नए विकल्प पर काम कर रहा है।

पिन इवेंट सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोल आउट कर सकती है। इसके अलावा व्हाट्सएप कई नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है जिसमें यूजरनेम, यूआई, आईओएस के लिए पासकी वेरिफिकेशन आदि में बदलाव शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button