देशव्यापार

जोरदार है LIC की यह स्कीम ,एक बार निवेश और बहुत लाभ ,जाने पूरी डिटेल

hgj

जब भी हमारे मन में बीमा का ख्याल आता है तो सबसे पहला नाम भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का आता है। इसके बाद एलआईसी पॉलिसी देखना शुरू करें। एलआईसी ने जनता का विश्वास जीता है क्योंकि यह अपने निवेशकों को अपना भविष्य सुरक्षित करने की अनुमति देता है। एलआईसी के पास लोगों के लिए कई अच्छी पॉलिसी हैं। ऐसी ही एक पॉलिसी है जीवन अक्षय पॉलिसी.

एक निश्चित रकम निवेश करनी होती है

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी खरीदने के लिए आपको एक बार एक निश्चित राशि का निवेश करना होगा। तो आपको 20,000 रुपये तक की मासिक पेंशन मिल सकती है. पॉलिसीधारक के पास एकमुश्त राशि जमा करने से उसे मासिक प्रीमियम भुगतान के तनाव से राहत मिलेगी। यदि आप एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश करते हैं, तो आपका निवेश एक पूर्व निर्धारित समय सीमा के बाद रिटर्न देना शुरू कर देगा।
200 रुपये की पेंशन

अब सवाल यह है कि आप इस पॉलिसी से प्रति माह 20,000 रुपये की मासिक पेंशन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप हर महीने 20,000 रुपये कमाना चाहते हैं तो आपको एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी में एकमुश्त 40,72,000 रुपये का निवेश करना होगा।

पॉलिसी उम्र ले रही है

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदी जा सकती है और यह 30 से 85 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है। इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम एकल प्रीमियम निवेश रु. 1 लाख और इस पॉलिसी से प्राप्त न्यूनतम पेंशन रु. 12,000 है. एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी 10 साल की एकल और संयुक्त बीमा पॉलिसियों के लिए उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button