राजनीति

कांग्रेस की तरह हवा-हवाई नहीं, जमीन पर हैं अपनों के साथ भाजपा कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अब अपनी चार उम्मीदवारों की लिस्ट निकालने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच संवाद एवं समन्वय के साथ-साथ संकल्प की धारा के बीच निकल पड़ी है । भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता एवं भारतीय जनता पार्टी का संगठन कितना मजबूत है इस बात का उदाहरण इस बात से स्पष्ट है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कहते हैं कि अगर भारतीय जनता पार्टी को हराना है तो भाजपा के संगठन से सीधे सीधे लड़ाई लड़नी होगी। वर्तमान चुनाव के परिदृश्य में अब भारतीय जनता पार्टी शक्ति सम्मेलन के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं को संकल्प के साथ जोड़ने का कार्यक्रम 17 अक्टूबर से प्रदेश में मनाने जा रही है ।

12000 जगह लिए जाएंगे शक्ति सम्मेलन में संकल्प ।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जोड़ने के क्रम में नवरात्रि के अवसर पर भाजपा द्वारा अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से जिस संकल्प एवं शक्ति सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, उसे मध्य प्रदेश के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के बीच 12000 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। 17, 18 और 19 अक्टूबर 3 दिन तक भारतीय जनता पार्टी द्वारा यह सम्मेलन किया जाएगा। इन सम्मेलनों में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता, वर्तमान पदाधिकारी, पूर्व पदाधिकारी, बड़े नेता जिला स्तर के कार्यकर्ता शक्ति केंद्रों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। सम्मेलन के माध्यम से पार्टी का लक्ष्य 65000 बूथों तक बूथ जीतने के संकल्प को प्रतिज्ञा के तौर पर ले जाने का लक्ष्य है। 17 अक्टूबर को 12:00 बजे से हर मंडल के शक्ति केंद्रों पर बूथ विजय प्रतिज्ञा लेते हुए पार्टी कार्यकर्ता इस महा अभियान का हिस्सा बनेंगे।

सोशल मीडिया से सुर्खियां देने की योजना

मध्य प्रदेश के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा इस तरह का प्रयोग पूर्व में उत्तर प्रदेश चुनाव में किया जा चुका है । जानकारी के अनुसार संगठन की व्यवस्था में इस तरह का प्रयोग वर्ष 2014 के चुनाव में मध्य प्रदेश में भी किया चुका है । जिसका उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट से सीधे-सीधे जोड़ने का रहा है । पार्टी के वरिष्ठ नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ता तक सभी अपनी बूथ विजय प्रतिज्ञा को वीडियो एवं ग्राफिक कंटेंट के माध्यम से सोशल मीडिया पर डालेंगे एवं सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट को प्रिंट मीडिया के द्वारा भी हाईलाइट किया जाएगा ।
इस अभियान के माध्यम से पार्टी उन बूथों को भी और मजबूत बनाएगी, जहां पर पिछली बार उसे कम वोट मिले थे।

वर्ष 2018 में कम वोट वाले केंद्रों पर विशेष फोकस

उपरोक्त कार्यकर्ता संकल्प अर्थात शक्ति सम्मेलन के माध्यम से उन विधानसभा बूथ अथवा केंद्र को विशेष रूप से उपरोक्त कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा, जहां पर पूर्व विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में कम रहा ।
इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित की गई योजनाओं का प्रचार प्रसार भी इन विधानसभा केंद्रों में किया जाएगा ।
2019 में पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण जिन बूथों पर भाजपा को जीत मिली थी, पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए उन पर जा रही है।
*संकल्प के साथ ली जाएगी प्रतिज्ञा
*

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आयोजित किए जा रहे इस शक्ति सम्मेलन के अंतर्गत संकल्प एवं प्रतिज्ञा अभियान को भी प्रारंभ करते हुए कार्यकर्ताओं से जोड़ा जाएगा । कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिज्ञा की जाएगी कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जो निर्देश भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं उनका पालन करना है ।

कार्यकर्ताओं द्वारा ली जाने वाली प्रतिज्ञा

प्रतिज्ञा है नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता के अटूट विश्वास के लिए।

प्रतिज्ञा है भारतीय जनता पार्टी के सरकार द्वारा 20 साल में निरंतर विकास के लिए।

प्रतिज्ञा है गरीबों के कल्याण के लिए

प्रतिज्ञा है लाडली बहनों के स्वावलंबी एवं सुरक्षित भविष्य के लिए

प्रतिज्ञा है हर बूथ पर भाजपा की जीत के लिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button