राजनीति

निशा बांगरे ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

बैतूल ।   पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने राज्य शासन द्वारा उनका इस्तीफा मंजूर किए जाने के बाद मंगलवार देर रात चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इंटरनेट मीडिया पर निशा बांगरे ने अपने समर्थकों को एक संदेश दिया, जिसमें उन्होंने लिखा- मैं चुनाव लड़ूंगी। बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को नामांकन दाखिल करूंगी। लड़े हैं जीते हैं, लड़ेंगे जीतेंगे।’

कांग्रेस बदल सकती है प्रत्याशी

गौरतलब है कि निशा बांगरे बैतूल की आमला सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं। राज्य शासन द्वारा उनके त्यागपत्र पर फैसले में देरी को देखते हुए पार्टी ने मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित कर दिया। संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस अब आमला सीट पर अपना प्रत्याशी बदल सकती है।

घर नहीं जाने दिया तो छोड़ दी नौकरी

छतरपुर एसडीएम रहीं निशा बांगरे के विरुद्ध 21 अगस्त, 2023 को सिविल सेवा आचरण नियम 1985 का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए विभागीय जांच शुरू की गई थी। निशा बांगरे ने अपने बैतूल स्थित आवास पर सर्वधर्म सभा का आयोजन किया था, इसमें शामिल होने के लिए उन्होंने अनुमति मांगी थी। शासन ने अनुमति नहीं दी पर वे इसमें शामिल हुईं और फिर सेवा से त्यागपत्र दे दिया। लेकिन शासन ने उनका त्यागपत्र स्वीकार नहीं किया।

कांग्रेस ने दिया कदम-कदम पर साथ

निशा इसके खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक गईं। उन्होंने त्यागपत्र स्वीकार कराने के लिए आमला से मुख्यमंत्री आवास तक पदयात्रा निकाली थी पर भोपाल के बोर्ड आफिस चौराहे के पास उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस पूरे मामले में कांग्रेस निशा के साथ खड़ी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button