खेल

अश्विन ने चूमा शमी का हाथ, रोहित ने Kohli को लगाया अश्विन ने चूमा शमी का हाथ, रोहित ने Kohli को लगाया गले, ड्रेसिंग रूम में पहुंचा मेहमान गले, ड्रेसिंग रूम में पहुंचा मेहमान

लगन, मेहनत और काबिलियत के दम पर भारतीय टीम ने यह साबित कर दिखाया कि वह विश्व कप 2023 के फाइनल मैच खेलने की असली हकदार है। विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से न सिर्फ 4 साल पुराना बदला लिया, बल्कि अपनी क्षमता का नजारा पूरी दुनिया को भी दिखा दिया।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही चौथी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम इंडिया साल 1983, 2003 और 2011 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

भारत की जीत के बाद पूरा देश जश्न में डूबा और देर रात लोगों ने पटाखे जलाकर भारत की जीत की खुशी जाहिर की। इस जीत के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का खूबसूरत वीडियो शेयर किया है, जिसमें सभी खिलाड़ी एक दूसरे के गले लगकर एक-दूसरे का हौसला बढ़ा रहे हैं।

सेमीफाइनल में जीतने के बाद खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

दरअसल, विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार परफॉर्म किया। भारत का टॉप आर्डर बेहतरीन रहा। रोहित-गिल की शुरुआत के बाद विराट कोहली और श्रेयस ने बल्ले से कमाल कर दिखाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और न्यूजीलैंड के सामने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 397 रनों का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड पर मोहम्मद शमीअकेले ही भारी पड़ गए। उन्होंने 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट लिए और पूरा मैच पलट दिया।

मैच में मिली जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में भारतीय प्लेयर्स शानदार अंदाज में जश्न मनाते हुए नजर आए। विराट कोहली को कप्तान रोहित शर्मा और कई खिलाड़ियों ने गले लगाकर बधाई दी। वहीं, वीडियो में देखा जा सकता है कि आर अश्विन शमी के हाथों को चूम रहे हैं।

साथ ही स्टैंड्स से भारतीय प्लेयर्स को सपोर्ट करने के बाद युजवेंद्र चहल भी ड्रेसिंग रूम में नजर आए। चहल ने बुमराह और कोहली को गले लगाया। इस वीडियो के अंत में फैंस रोहित-रोहित के नारे लगाते हुए भी नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button