ज्योतिष-धर्म

दल्लीराजहरा में निकले भव्य रामनवमी शोभायात्रा में शहर और आसपास के हजारों लोग हुवे सामिल

जाहिद खान…..बालोद। बालोद- जिले के दल्लीराजहरा शहर में निकले रामनवमी शोभायात्रा में शहर और आसपास के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। पूरा शहर रात एक बजे तक जय श्रीराम के नारे से गूंजता रहा।रामनवमी के दूसरे दिन गुरुवार की शाम 5 बजे श्रीरामनवमी उत्सव समिति दल्लीराजहरा के तत्वावधान में शहर में शोभायात्रा निकाली।जिसमे बड़ी सख्या में हिन्दू सगठन के लोग शामिल हुए।इसमें बनारस से पहुंचे अघोरियों का भस्म नृत्य,शिव पार्वती विवाह, अघोरी तांडव एवं श्रीराम की झांकी आकर्षण का केंद्र रहा।देर रात तक पूरे शहर में शोभा यात्रा निकाली गई।जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।शोभायात्रा में राम, लक्ष्मण व सीता मैय्या का झांकी निकाली गई।। डीटीएस साउंड, डीजे ,गेड़ी नृत्य, रिलो नृत्य व धुमाल के थाप पर पूरे शहर में युवाएं नाचते रहे। वहीं शहर के अखाड़ा टीम के पहलवानों ने आग के गोले व अन्य करतब दिखाते रहें। देर रात तक शहर में धुमाल व डीजे की धुन पर युवा थिरकते नजर आए। इस अवसर पर खेलमंत्री टंक राम वर्मा,जिला भाजपा अध्यक्ष पवन साहू,कांकेर लोकसभा के भाजपा प्रत्यासी भोजराम नाग उपस्थित रहे।श्रीरामनवमी उत्सव समिति दल्लीराजहरा द्वारा अतिथियों का स्वागत कर समानित किया गया।

काशीविश्वनाथ से पहुँचे अधोरियो का भस्म नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र

रामनवमी पर निकाली एक से बढ़कर एक झांकी निकाली गई । शोभायात्रा में काशीविश्वनाथ से पहुंचे अघोरियों का भस्म नृत्य ,शिव पार्वती विवाह, अघोरी तांडव एवं श्रीराम की झांकी आकर्षण का केंद्र रहा।झांकी में रामदरबार,राम,बब्बर शेर सहित अन्य अलग अलग झांकिया निकाली गई।लोग झांकी को अपने मोबाइल में फोटो ले रहे थे। शुक्रवार को शाम 5 बजे घोड़ा मंदिर से शहीद वीर नारायण सिंह चौक होते हुए गुप्ता चौक, बस स्टैंड चौक, श्रमवीर चौक, जैन भवन चौक होते हुए राम मंदिर पहुचीं जहां भगवान श्रीराम जी की आरती के बाद समापन किया गया।

दल्ली राजहरा में हिंदूत्व को लेकर अलग ही ऊर्जा का हुआ संचार

बता दें कि, विशाल शोभायात्रा दल्लीराजहरा में निकाली गई। इस आयोजन से दल्ली राजहरा हिंदूत्व को लेकर अलग ही ऊर्जा का संचार हुआ। जय-जय श्री राम के नारे लगे। लोग जय घोष लगाते रहे। हजारों की संख्या में युवाओं ने शिरकत की। बच्चे से लेकर महिला व बुजुर्ग भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर हिंदूत्व के प्रति अपनी श्रद्धा और आस्था का परिचय कराया। डीजे के साथ नाचते हुए शस्त्र लहराते हुए लोग जय श्रीराम का जयघोष लगाते रहे। वार्ड नं 8 में शस्त्र पूजन और आरती के बाद शोभायात्रा का समापन हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button