क्राइम

ऑनलाइन इंस्टाग्राम में खेल के नाम पर हो रही ठगी, बड़े व्यापारी से लेकर खाकी वर्दी भी ठगी के हो चुके शिकार……..

हजारों युवा पीढ़ी ऑनलाइन खेल जैसी ठगी की चपेट में ! बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत तक नही।

आदम भाई……कांकेर। ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा के नए-नए तरिके आजकल ठगों निकला बता दे आपको ऑनलाइन खेल वेबसाइट में लूटमलूट मचाते हुए इंस्टाग्राम फेसबुक और वाट्सअप जैसे सोसल मीडिया के जरिए ठग शिकार बना रहे हैं।
अभी हाल ही में टाटा आईपीएल मैचों के दौरान ऑनलाइन के तहत करोड़ो अरबों का सट्टा बाजार धडल्ले से चलाया गया। लेकिन ऑनलाइन सट्टा खाइवाल पुलिस की पकड़ से बाहर रहे।
अभी इंस्टाग्राम में अलग अलग वेबसाइट बनाकर लोगो को 10प्रतिशत का तुरंत फायदा बताकर गेम में पैसे लगाया जा रहा है जैसे ही ठगों द्वारा दिए आईडी में पैसे गए तो समझो आपके पैसे डूबत खाते में जमा हो गए। इतना ही नही अलग अलग कॉमेडी शो वेबसाइट खेल वेबसाइट जैसे लोक लुभावने आईडी के जरिए हजारों युवा इस खेल की चपेट में आकर बर्बाद हो चुके है बात इतना ही नही शहर के बड़े बड़े बड़े व्यापारीगण से लेकर पुलिस के लोग भी इस ऑनलाइन खेल के शिकार होकर खाकी की बदनामी को देखते ठगी की शिकायत दर्ज नही करा पा रहे हैं!

ऑनलाइन खेल में युवा पीढ़ी
चपेट में युवाओं का भविष्य गर्त में …..!

बता दें कि आईपीएल मैचों के दौरान वर्तमान समय में खेल वेबसाइट के जरिए युवा पीढ़ी से हजार्रो का दांव लगाकर उन्हें फसाया जा रहा है।
किसी भी वेबसाइट में हार जीत दोनो के दांव में अगर पैसे डाले तो रिफंड का रास्ता टोटल बंद हो जाता है।
अगर आप जीत गए है तब की स्थिति में उनसे पैसे की मांग करने पर धमकी देने लगते है।
यानी हारे तब भी और जीते तब भी ऑनलाइन में पैसे का रिफंड नही होगा यानी आप ठगी के शिकार हो चुके है। अब सवाल यह उठता है कि इस प्रकार ऑनलाइन गेम के मकड़जाल में फंसते ऐसे हजारों युवा पीढ़ी इसकी चपेट में आ रहे है। समय रहते सायबर सेल को ऐसे ठगों से बचाना कोई ठोस कदम उठाना चाहिए!

आइए समझे ऑनलाइन खेल में कैसे ठगी की चल रहा गोरख धंधा……

बता दें कि आईपीएल मैचों के दौरान इंस्टाग्राम और वाट्सअप के जरिए अलग अलग खेलो के वेबसाइट जारी किया जाता है।ऑनलाइन खेल में टीम के मैचों में हार जीत पर दोगुना या फिर जैसी रकम उसके हिसाब से प्रतिशत में दांव लगाने आईडी जारी किया जाता है।अब युवा हो या फिर अन्य लोग इन ठगों के चक्कर में आकर हजारों रूपए दांव लगाकर आईडी में पैसे गए फिर आप मैच जीतो या हारो पैसे मिलने की सारी उम्मीद समाप्त हो जाती है। फिर उनके दिए नंबरों पर कॉल या मैसेज करने पर धमकियां दी जाती है और ठगों के द्वारा जहां शिकायत दर्ज करवानी है वहां करवाने हमारा कुछ नही बिगाड़ सकते जैसे शब्दों का उपयोग किया जाता है। जिसके चलते बदनामी के डर से कोई भी अब तक पुलिस में शिकयत दर्ज नही करा पा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button