मनोरंजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा को मिली 6 महीने की सजा, जाने पूरा मामला…

फिल्‍म अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा को चेन्नई की एक अदालत ने 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. चेन्नई के रायपेटा में उनके स्वामित्व वाले एक मूवी थिएटर के कर्मचारियों द्वारा दायर याचिका के संबंध में उन पर 5,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

सिनेमा हॉल को चेन्नई के राम कुमार और राजा बाबू चलाते हैं. समस्या तब शुरू हुई जब प्रबंधन थिएटर कर्मचारियों के ईएसआई का भुगतान करने में विफल रहा और उन्होंने अदालत का रुख किया. बाद में एक्ट्रेस ने स्टाफ को पूरी रकम देने का वादा किया और कोर्ट से केस खारिज करने की अपील की.हालांकि, लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के वकील ने उनकी अपील पर आपत्ति जताई, जिसके बाद जया प्रदा और मामले से जुड़े तीन अन्य लोगों को छह महीने की कैद की सजा सुनाई गई. इसी तरह, प्रत्येक को 5,000 रुपए का जुर्माना भी भरने को कहा गया.

दो बार रही रामपुर से सांसद बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा दो बार सपा की और से रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. और वे 2004 से 2009 में उन्होंने रामपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को पटकनी देकर शानदार जीत प्राप्त की थी। दो बार सांसद रहने के बाद सपा ने उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया और फिर 2014 में चुनाव उन्होंने रालोद के टिकट से बिजनौर से चुनाव लड़ा और जीता नहीं मिली एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा। और इसके बाद 2019 में जयाप्रदा ने वापस रामपुर लौटी और भाजपा से अपनी उम्मीदवारी पेश की और इस बार भी उन्होंने करारी हार झेलनी पड़ी।

70-80 दशक की थी फीमेल सुपरस्टार
70-80 के दशक जया बॉलीवुड और तेलुगु सिनेमा की बड़ी स्टार थी. फिल्म इंडस्ट्री में उनकी तुलना श्रीदेवी से की जाती थी. उस समय दोनों एक दूसरे के कॉम्पिटीटर थे. जया ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में तोहफा, शराबी, आखिरी रास्ता और थानेदार समय कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साल 1994 में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button