देश

विधायक मामन खान की जमानत पर नूंह कोर्ट में सुनवाई आज

हरियाणा के नूंह हिंसा मामले  में जेल में बंद विधायक मामन खान  की जमानत पर आज सुनवाई होगी. ये सुनवाई एडीजे अजय शर्मा की अदालत में हो रही है, जिसके लिए वकील कोर्ट परिसर पहुंच चुके हैं. जानकारी के मुताबिक FIR  संख्या 137, 148 पर होगी बहस. वहीं FIR संख्या 149, 150 में मामन खान को पहले जमानत मिल चुकी है.

जमानत के बावजूद मामन खान फिलहाल जेल में ही थे, क्‍योंकि उनकी अभी दो मामलों में जमानत होना बाकी है. शनिवार को विधायक मामन खान के वकील ताहिर हुसैन देवला और अन्‍य ने जमानत की अर्जी दाखिल की थी. सिविल जज संदीप दुग्गल की अदालत ने सुनवाई करते हुए जमानत पर फैसला सुनाया. मामन खान को फिलहाल एफआईआर संख्‍या 137 और 148 में राहत नहीं मिली है. यही कारण है कि फिलहाल मामन खान की जमानत पर सुनवाई आज फिर से है.

फिरोजपुर झिरका से विधायक खान को नूंह में हुईं सांप्रदायिक झड़पों के बाद एक अगस्त को दर्ज एक अलग प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था,‍ जिसके बाद मामन खान को राजस्‍थान से गिरफ्तार किया गया था. हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में निकाली गई शोभायात्रा पर भीड़ ने हमला कर दिया था. हिंसा में छह लोग मारे गए थे. हिंसा के बाद कई प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वहीं कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने विधायक मामन खान की गिरफ्तारी को ‘‘राजनीति से प्रेरित” बताया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button