खेल

World Cup 2023 : शेड्यूल के बाद टिकट बिक्री पर अपडेट, जानें कब खरीद पाएंगे भारत-पाकिस्तान मुकाबले का टिकट

World Cup 2023 : आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। 27 जून को आईसीसी ने शेड्यूल जारी किया था। जिसमें अब कुछ सुधार किया गया है। यह टूर्नामेंट पांच अक्तूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में खेला जाएगा, लेकिन कुछ मैचों की तारीख बदल गई हैं। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच ही होगा।

यही दोनों टीमें 2019 विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने थीं। यही दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच अक्तूबर को टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगी। वहीं, भारत का पहला मैच आठ अक्तूबर को चेन्नई के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। कुल नौ मैचों को री-शेड्यूल किया गया है। भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अब 15 अक्तूबर को नहीं बल्कि 14 अक्तूबर को खेला जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को 2023 एकदिवसीय विश्व कप शेड्यूल में नौ बदलावों की घोषणा की। इसमें हाई वोल्टेज भारत-पाकिस्तान मैच भी शामिल है, जो अब एक दिन पहले 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईसीसी ने भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टिक बिक्री को लेकर भी जानकारी दे दी है।

आईसीसी ने एक रिलीज में कहा, “टिकट्स की अपेक्षित मांग को प्रबंधित करने और अधिक से अधिक प्रशंसकों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखने का बेहतरीन मौका देने के लिए, टिकट्स की बिक्री चरणबद्ध तरीके से की जाएगी।” टिकट्स की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी। हालांकि, इस दिन भारत के मुकाबलों की टिकट बिक्री शुरू नहीं होगी। गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में भारत के अभ्यास मैचों का टिकट 30 अगस्त से उपलब्ध होंगे।

भारत-पाकिस्तान मैच का टिकट कब से मिलेगा

लीग स्टेज में भारत का ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई, 9 अक्टूबर), अफगानिस्तान (दिल्ली, 11 अक्टूबर) और बांग्लादेश (पुणे, 19 अक्टूबर) के खिलाफ मैच के लिए टिकट की बिक्री अगले दिन से होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button