खेल

अफगानिस्तान होता वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का मजबूत कंटेंडर, अगर ऐसा ना हुआ होता…; आकाश चोपड़ा ने कही सटीक बात

नई दिल्ली.  पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मजबूत उम्मीदवार हो सकता था, अगर वे टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश से नहीं हारते। अफगानिस्तान इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल से हर किसी का दिल जीत रहा है। अभी तक खेले 6 मुकाबलों में इस टीम ने 3 मैच जीते हैं तो इतने ही मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने इस दौरान गत चैंपियन इंग्लैंड के अलावा 1992 वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तान और 1996 वर्ल्ड कप विजेता श्रीलंका को हराया है। इससे पहले अफगानी टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में एकमात्र मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ 2015 में जीता था।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ‘अफगानिस्तान ने अपना तीसरा मैच जीत लिया है। उन्होंने पहले इंग्लैंड को हराया, फिर पाकिस्तान को धूल चटाई और अब उन्होंने श्रीलंका को टाटा बाय-बाय कह दिया है। मैच नहीं जीत रहे हैं, वे हावी हो रहे हैं और मजबूती से जीत रहे हैं। अगर वे अपना पहला मैच बांग्लादेश से नहीं हारे होते, तो वे सेमीफाइनल की दौड़ के सीरियस कंटेंडर होते।’

चोपड़ा ने इस दौरान बताया कि वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अफगानी टीम सिर्फ अपने स्पिनर्स पर ही निर्भर नहीं है, वह अपने बल्लेबाजों के दम पर मैच जीत रही है।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा ‘अफगानिस्तान एक उभरती हुई टीम है। हमने टूर्नामेंट से पहले भी चर्चा की थी कि आपको अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहिए, वह एक अच्छी टीम है जिसके पास अच्छे स्पिनर हैं और अगर वे बल्लेबाजी में रन बनाना शुरू कर देंगे तो इस टीम को हराना मुश्किल हो जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि वे अब स्पिनर्स पर निर्भर नहीं हैं।’

6 में से 3 मैच जीतकर अफगानिस्तान पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से ऊपर 5वें पायदान पर है। अफगानिस्तान टॉप-4 से बाहर चल रही सभी टीमों में एकमात्र ऐसी टीम है जो अधिकतम 12 अंकों तक पहुंचकर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को टक्कर दे सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button