छत्तीसगढ़

शादी का प्रलोभन देकर नाबालिक से वर्षो तक शारीरिक शोषण करने वाले मनीराम कोसले द्वारा शादी के बाद भी परेशान करने पर अपराध दर्ज?

पीड़ित महिला ने कहा मैं ग्राम बिजराडीह की रहने वाली हु, रोजी मजदुरी घरेलु काम करती हु। गाम बिजराडीह का मनीराम कोसले पिता जोधीराम कोसले मुझे जान से मारने की धमकी देकर जबरदस्ती बलात्कार किया हैं। जिसके विरुद्ध एक लिखित आवेदन पेश करती हू कार्यवाही किया जावे नकल आवेदन पत्र जैल है- प्रति, श्रीमान थाना प्रभारी महोदय थाना गिधपुरी जिला बलौदाबाजार (छ.ग.) विषय मनीराम कोसले द्वारा शादी की प्रलोभन देकर वर्ष फरवरी 2014 से मई 2021 तक शारीरिक शोषण किया तथा जान से मारने की धमकी देता है जिसकी जांच करने बाबत महोदय, मैं उमा 24 वर्ष पिता डोमार घृतलहरे ग्राम बिजराडीह ग्राम पंचायत बिजराडीह थाना गिधपुरी जिला बलौदाबाजार की निवासी हूँ जो की मनी कोसले पिता स्व. जोधी कोसले ग्राम बिजराडीह द्वारा मुझे उमा को नाबालिक से ही शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा ,

जब मैं शादी के लिए बोली तो इनकार किया और मुझे जान से मारने की धमकी देता निरंतर देता रहा और मैं उसके डर से उसके कब्जे में रही और वो मेरी डर का फायदा उठाकर शारीरिक शोषण करता रहा और बोलता रहा की अभी इन्तेजार करो मैं अपनी पत्नी इन्दु कोसले को तलाक दुगा फिर तुमसे शादी करूंगा कहता रहा और शोषण करता रहा अगर यह बात अपने माता पिता को यह बात बताओ तो तुम्हें जान से मार दुगा करके धमकी देता था और फिर मेरी उम्र होने पर मेरे माता पिता ने मेरा विवहा गोविन्द बारले ग्राम कचना जिला रायपुर निवासी से समाजिक रिती-रिवाज से विवाह करवा दिया और मैं अपने वैवाहिक जीवन से खुश थी फिर मुझे कुछ दिनों के बाद बिच-बिच में मनी कोसले द्वारा धमकी और गंदी-गंदी गाली मोबाईल के द्वारा देता रहा एवं मेरे पति को भी मनी कासले द्वारा मोबाइल से बोला गया की तुम्हारी पत्नी ने मेरे तरफ से 4 बच्चा गिराया है इन सब बातो के कारण मुझे मेरे पति द्वारा प्रताड़ित किया गया तथा इस संबंध में गाँव में एक बार समाजिक बैठक हुआ जिसमें गाँव के सरपंच, पंचगण व कोतवाल उपस्थित थे .

जिसमे समझौता कराके मुझे अपने ससुराल भेज दिया गया जिसमे समाज में मनी कोसले द्वारा लिखित में दिया गया है की भविष्य में ऐसा गलती कभी नहीं करूंगा और आगे भी नहीं करूंगा फिर मनी कोसले द्वारा प्रताड़ित करने से मेरा जीना हराम हो गया है तथा मेरे पति मुझे मेरे मायके छोड दिया है और अपने घर नहीं ले जाना चाहता है और अगर मेरी जिंदगी में किसी प्रकार की कोई घटना घटित होती है तो इन सब की जिम्मेदार मनी कोसले रहेगा। अतः महोदय से निवेदन है कि मुझे न्याय दिलाये व उचित कार्यवाही करें दिनांक 18.01.2024 की शिकायत पर आरोपी मनी कोसले के विरूद्ध अपराध धारा 376,506 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button