छत्तीसगढ़

पीएम श्री स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल केशकाल में सोमवार को सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत कक्षा नौवीं की बालिकाओं के लिए सायकल वितरण किया गया

मो. अकरम………केशकाल। पीएम श्री स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल केशकाल में सोमवार को सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत कक्षा नौवीं की बालिकाओं के लिए सायकल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमे बतौर मुख्य अतिथि केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम शामिल हुए। इस दौरान सर्वप्रथम शिक्षकगण एवं स्कूली बालक बालिकाओं ने पुष्पगुच्छ देकर सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। ततपश्चात कार्यक्रम स्थल पर सभी अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती की छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

 

बच्चों ने लगाई आकर्षक प्रदर्शनी

इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी भी तैयार की गई थी। जिसमे बस्तर के संस्कृति की चित्रकला, छत्तीसगढ़िया व्यंजन के साथ साथ मिट्टी व कागज कई अन्य कलाएं भी प्रस्तुत की गई। अतिथियों ने सभी प्रदर्शनियों का अवलोकन कर होनहार बच्चों की तारीफ करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। ततपश्चात बारी बारी से सभी अतिथियों ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बच्चों को प्रोत्साहित किया। अंत मे स्वामी आत्मानंद स्कूल की 16 व शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की 46 बालिकाओं को सरस्वती सायकल प्रदान की गई।

 

सायकल वितरण से बालिकाओं को आवागमन में सुविधा मिलेगी

इस दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए विधायक नीलकंठ टेकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी के द्वारा छत्तीसगढ़ में खास तौर पर बस्तर में निवासरत बालिकाओं को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल वितरण करने की योजना लाई गई है। इसी क्रम में आज स्वामी आत्मानंद व बालक स्कूल की बालिकाओं को भी सायकल प्रदान किया गया है। निश्चित रूप से सायकल मिलने से बालिकाओं को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी। स्वयं की सायकल होने से उन्हें समय व आर्थिक दोनों ही रूप से मदद मिलेगी।

 

विधायक ने की आत्मनन्द स्कूल के व्यवस्थाओं की सराहना

विगत वर्षों में स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों के द्वारा परीक्षा परिणामो में किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु विधायक नीलकंठ टेकाम ने प्राचार्य, शिक्षक स्टाफ एवं सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी इसी तरह प्रदर्शन करते हुए अपने स्कूल, माता पिता, गांव और केशकाल का नाम गौरान्वित करने हेतु शुभकामनाएं दी।

*आबकारी अधिकारी कौशल सोनी के सानिध्य में राजधानी के कचना शराब दुकान में शुरू हुई सरकारी राजस्व की चोरी…?*

आबकारी अधिकारी कौशल सोनी के सानिध्य में राजधानी के कचना शराब दुकान में शुरू हुई सरकारी राजस्व की चोरी…?

 

ये रहे मौजूद

इस दौरान मुख्य रूप से आकाश मेहता, राजकिशोर राठी, अजय मिश्रा, भूपेश सिन्हा, नवदीप सोनी, वीरेंद्र बघेल, पीलाबाई जैन, डॉली डे, कमला नेताम, जमुना बघेल, मनीषा सलाम, मलसो बघेल, नवल मरकाम, चमन नाग, अनिल सेन, महेंद्र रामटेके, नारायण ठाकुर, जीतू साहू, कौशल निषाद, प्राचार्य मनोज डडसेना, प्राचार्य आर.के विश्वकर्मा समेत समस्त स्टाफ एवं स्कूली बालक बालिकाएं मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button