मुख्य समाचार

मुस्लिम समाज की महासभा आज राजधानी रायपुर में होंगी आयोजित, प्रदेश भर से मुस्लिम होंगे शामिल

ज़ोहेब खान…….. रायपुर। देश में पहली बार छत्तीसगढ़ मुस्लिम समाज के द्वारा कल 4 जुलाई 2024 को रायपुर में मुस्लिम महासभा होने जा रही है । जिसमे पूरे प्रदेश से मुस्लिम समाज के मुतवल्ली, दरगाह कमेटियों के सदर व प्रत्येक जिले के जिम्मेदार शामिल होने जा रहे है।

इस बैठक का मकसद लगातार एक समुदाय को निशाना बनाते हुए जिस प्रकार हमले हो रहे है व परेशान किया जा रहा है जिसके खिलाफ आवाज बुलंद कर मौजूदा सरकार को अपनी नाराजगी से अवगत कराना है।

महासभा में शामिल होने वाले तमाम मुस्लिमो का कहना है कि अब से पहले देश के अन्य प्रदेशों से खबर मिलती थी कि मोब्लिंचिंग के तहत मुस्लिम की हत्या कर दी, कभी भी कही भी दंगो पर टारगेट करते हुए एक जाति वर्ग के लोगो के नाम से पूरे देश मे हल्ला मचाया जाता रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ हमारा इन तमाम घटनाओं से अलग बेहद ही शांत व इस प्रदेश में भाईचारा कायम था ।

किंतु हाल ही में रायपुर के आरंग में घटी घटना जिसमे गौ तस्करी का नाम देते हुए 3 मुस्लिम युवकों की बेरहमी से हुई हत्या, कुछ समय पूर्व बेमेतरा जिले के बिरनपुर में मुस्लिम चरवाहों की हत्या व तिल्दा में एक मस्जिद के इमाम पर हमला इस तरह की घटनाओं ने छत्तीसगढ़ को भी बदनाम करने व कलंकित करने का काम किया है ।

मुस्लिम समाज मे इन तमाम घटनाओं को लेकर काफी नाराजगी है व जिसके लिए अब सभी मुस्लिम समुदाय के लोग एक होकर इस लड़ाई को लड़ने की तैयारियों के चलते महासभा के माध्यम से निर्णायक कदम उठाने उचित फैसला लेते हुए संविधान के दायरे में रहकर अपना बचाव करने एकत्रित होने जा रहे है।

इस मुहिम के तहत पूरे देश मे संदेश देते हुए सभी पीड़ित वर्ग, समुदाय को जोड़ा जाएगा और पूरे देश मे ये मुहिम चलाई जाएगी, ताकि इस तरह की घटनाओं पर बेगुनाहों को फसाया जाएगा तो आवाज को बुलंद किया जाएगा अब चुप नही बैठेंगे और न्यायपालिका पर विश्वास रखते हुए न्यायालय तक जाएंगे यह जानकारी छत्तीसगढ़ मुस्लिम महासभा ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button